कानपुर :नगर निगम ने आबादी क्षेत्र में फेंका सिर कटी गाय, हंगामा

0
58

कानपुर, 11 सितंबर । नगर निगम की उस समय एक बड़ी लापरवाही सामने आई जब कूड़ा उठाने वाली गाड़ी ने एक सिर कटी गाय आबादी क्षेत्र में फेंक दी। गाय का शव देख क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और खबर पाकर बजरंग दल के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गये। हंगामा बढ़ता पुलिस ने जेसीबी मंगाकर उसी जगह पर गड्ढा खोदवाकर गाय को दफना दिया। 

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर स्थित मामा तालाब के पास नगर निगम की कूड़ा गाड़ियां कूड़ा फेकतीं हैं। रोजाना की तरह सोमवार को भी नगर निगम की गाड़िया यहां पर कूड़ा फेंका। लेकिन इसी दौरान नगर निगम की एक गाड़ी ने कूड़े के साथ सिर कटी गाय के शव को फेक दिया। कुछ देर बाद यहां से निकलने वाले लोगों को सड़ांध की महक आई जानकारी करने पर जब लोगों ने कूड़े के ढेर पर देखा तो गाय का शव दिखाई दिया। गाय का सिर व धड़ अलग-अलग पड़ा था। गाय के शव मिलने की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते सैकड़ों लोग मामा तालाब के पास इकट्ठा हो गएं। 
आक्रोश व्यक्त कर क्षेत्रीय लोग हंगामा करने लगे और थोड़ी ही देर में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गये। भीड़ ने सड़क को जामकर नगर निगम के अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। क्षेत्रीय लोगों ने आरोप लगाया कि यह गाड़ी हाल ही में एक समुदाय के त्योहार में काटी गई है। हो सकता है भयवश गाय के शव को वहीं पर छोड़ दिया गया है जिसके बाद नगर निगम मामले को दबाने के लिए यहां पर फेंक दिया। बजरंग दल के जिला सह संयोजक अजय ने गाय के शव मिलने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में 100 नंबर पर दी। 

जिस पर पुलिस ने मौके पर आकर जांच पड़ताल की और मामला बढ़ता देख थाना पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया कि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और जेसीबी मंगाकर कूड़े के ढे़र के पास गड्ढ़ा खुदवाकर गाय के शव को दफन करवा दिया। इंस्पेक्टर वीपी सिंह ने बताया कि गाय के शव को दफना दिया गया है और पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है। 

LEAVE A REPLY